Friday, 20 September 2024

एएनएम से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, 3500 किलोमीटर पीछा कर बोबासर गांव के खेतों से पकड़ा, साहवा पुलिस ने नाबालिग से गैंगरेप के आरोपी को किया गिरफ्तार


एएनएम से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, 3500 किलोमीटर पीछा कर बोबासर गांव के खेतों से पकड़ा, साहवा पुलिस ने नाबालिग से गैंगरेप के आरोपी को किया गिरफ्तार

चूरू महिला अत्याचार से संबंधित दो अलग-अलग मामलों में पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। सरदारशहर सदर थाना पुलिस की टीम ने संविदा पर कार्यरत एएनएम से दुष्कर्म कर फरार हुए आरोपी को 3500 किलोमीटर पीछा कर पकड़ा है, वही थाना साहवा पुलिस ने नाबालिग से गैंगरेप के मामले में फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है। दोनों अभियुक्त थाना स्तर पर टॉप 10 वांटेड की सूची में शामिल है।

एएनएम से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

एसपी जय यादव ने बताया कि घटना 20 जून की है, थाना सुजानगढ़ सदर इलाका स्थित पीएचसी में संविदा पर कार्यरत एएनएम के साथ दुष्कर्म कर आरोपी पिंटू उर्फ पवन कुमार पुत्र फूलचंद (23) फरार हो गया था। पीड़िता की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार व सीओ दरजा राम के सुपरविजन एवं एसएचओ सुखराम चोटिया के नेतृत्व में विभिन्न पुलिस टीमों का गठन किया गया।   

गठित टीमों द्वारा आरोपी की तलाश में बडाबर, हेमासर, मलसीसर, रिंगण, रिडमलास, नेछवा, सीकर, जयपुर, झुंझुनू, चंडीगढ़ व शिमला तक प्राप्त हर लिंक, सूचनाओं, हजारों सीसीटीवी फुटेज के विश्लेषण, साइबर ब्रांच की तकनीकी एवं डीएसटी की सहायता के आधार पर करीब 3500 किलोमीटर तक पीछा कर हर संभावित स्थानों पर जगह-जगह दबिश दी। 

6 दिनों तक लगातार पीछा करते हुए मंगलवार को गांव बोबासर के खेतों में पैदल पीछा कर आरोपी पिंटू उर्फ पवन कुमार को पुलिस ने डिटेन कर पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। इस कार्रवाई में थाना सुजानगढ़ सदर के एएसआई तनसुख राम की विशेष भूमिका रही।    

मामले में आरोपी को भगाने में दो सरकारी शिक्षकों संपत निवासी हेमासर एवं नरेश कुमार निवासी रिडमलास जिला डीडवाना कुचामन ने सहयोग दिया वहीं एक छात्र नीरज उर्फ निकू (19) ने 3000 रुपये देकर फरारी काटने में सहयोग किया। इनके खिलाफ भी कार्रवाई जारी है।

नाबालिक से गैंगरेप का आरोपी गिरफ्तार

एसपी यादव ने बताया कि नाबालिग के अपहरण एवं गैंगरेप के मामले में थाना साहवा पर दर्ज मुकदमे में आरोपी राजेंद्र कुमार मेघवाल पुत्र इंद्राज (24) निवासी भाड़ंग थाना साहवा को गिरफ्तार किया गया है। थाना स्तर पर टॉप टेन में चयनित आरोपी पर 3000 रुपये का इनाम घोषित है।     

आरोपी की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरी लाल मीणा व सीओ तारानगर मीनाक्षी के सुपरविजन एवं एसएचओ अल्का बिश्नोई के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। टीम के सदस्य कांस्टेबल मुकेश कुमार को मिली जानकारी पर गठित टीम द्वारा आरोपी को गिरफ्तार किया गया। आरोपी राजेंद्र फरारी के दौरान लगातार अपने नंबर बदल रहा था। अब तक यह करीब 15 से 20 मोबाइल की सिम बदल चुका है तथा पंजाब, हरियाणा, कर्नाटक, महाराष्ट्र में फरारी काटता फिर रहा था।

Previous
Next

Related Posts