Friday, 20 September 2024

अवैध मादक पदार्थों के कारोबार में लिप्त दो तस्करों से करीब 1.5 करोड कब्जे की बेशकीमती सरकारी भूमि को करवाया अतिक्रमण मुक्त


अवैध मादक पदार्थों के कारोबार में लिप्त दो तस्करों से  करीब 1.5 करोड कब्जे की बेशकीमती सरकारी भूमि को करवाया अतिक्रमण मुक्त

श्रीगंगानगर में पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर मादक पदार्थों के विरुद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान "सीमा संकल्प' के अन्तर्गत जिला प्रशासन व जिला पुलिस द्वारा मादक पदार्थों के कारोबार में लिप्त दो तस्करों के कब्जे से बेशकीमती सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया है। दोनों संपत्तियों की कीमत करीब 1.5 करोड़ रूपये है।     

एसपी गौरव यादव ने बताया कि इस अभियान के अंतर्गत मादक पदार्थो की तस्करी में संलिप्त एवं अवैध मादक पदार्थों का धंधा करने वालों की आसूचना संकलन के दौरान एसएचओ सादुलशहर सुमेर सिंह इंदा को ईतला मिली की कृष्ण कुमार धुडिया पुत्र तेजाराम अरोड़ा निवासी वार्ड नम्बर 14 सादुलशहर चिट्टे के कारोबार में लिप्त है। इसने अपने घर से जुडे अहाते में अवैध निर्माण कर रखा है। जहां चिट्टा पीने वाले अक्सर बैठकर चिट्टे का सेवन करते हैं और नशे में वाहन चोरी इत्यादि की कार्यवाही को अंजाम देते हैं।      

इस पर थाना पुलिस ने नगरपालिका सादुलशहर से कृष्ण धुडिया के मकान के सम्बंध पट्टा इत्यादि का रिकॉर्ड प्राप्त किया गया तो यह अहाता नगरपालिका के क्षेत्र में अतिक्रमण करके बनाया हुआ पाया गया। जिस पर नगरपालिका सादुलशहर की टीम के साथ जाकर उक्त अहाता में अवैध निर्माण को ध्वस्त किया जाकर अतिक्रमण मुक्त करवाया गया। जिसकी कीमत करीबन 50 लाख रूपये के आसपास थी।

एसपी यादव ने बताया कि इसी प्रकार विक्की छजगरिया एवं उसकी बहिन पूजा छजगरिया के द्वारा अवैध रूप से नगरपालिका सादुलशहर के वार्ड नम्बर 18 में कब्जे शुदा प्लॉट में चिट्टे के लेन देन का व्यापार करना पाया गया एवं इस प्लॉट में नशेड़ी व्यक्तियों को चिट्टे का सेवन करवाया जाना पाया गया है। जिस पर उक्त प्लॉट को भी चिन्हित कर उक्त प्लॉट की चारदीवारी को नगरपालिका की टीम के सहयोग से ध्यस्त किया गया एवं उक्त नशा बेचने वालों के कब्जे से मुक्त किया गया। जिसकी कीमत करीब एक करोड़ रूपये है।      

गंगानगर एसपी यादव ने बताया कि 15 दिवसीय विशेष अभियान के दौरान जिला पुलिस ने इन दोनों कार्रवाइयों सहित मादक पदार्थों की तस्करी में संलिप्त अपराधियों के खिलाफ कुल 05 कार्रवाई की है। इससे पहले 26 मई को थाना सादुलशहर द्वारा आरोपी आरोपी नवीन कुमार पुत्र मधाराम निवासी राजपुरा पिपेरन की करीब 50 लाख रूपये की अचल संपत्ति को फ्रीज किया गया है।   

इसके उपरांत 27 मई को थाना जवाहर नगर पुलिस द्वारा आरोपी आकाश उर्फ बिल्ला पुत्र किशन निवासी छजगरिया मौहल्ला की करीब 01 करोड़ रूपये की कब्जा शुदा निर्माण को ध्वस्त कर सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया।। 29 मई को थाना केसरीसिंहपुर द्वारा आरोपी हरीश कुमार पुत्र फिरंगी लाल अरोडा निवासी 6वी धनूर पुलिस थाना केसरीसिंहपुर की गांव 6 वी धनूर में अवैध रूप से सरकारी भूमि पर किये गये कब्जा को ध्वस्त कर अतिक्रमण मुक्त करवाया गया है।


Previous
Next

Related Posts