Friday, 20 September 2024

पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर मादक पदार्थों के विरूद्ध विशेष अभियान,सांचौर में मादक पदार्थों के धंधे में लिप्त दो तस्कर भाइयों की संपत्ति की फ्रीज कर करीब डेढ़ करोड़ रुपए की संपत्ति को फ्रीज कर पुलिस ने लगाया बोर्ड


पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर मादक पदार्थों के विरूद्ध विशेष अभियान,सांचौर में मादक पदार्थों के धंधे में लिप्त दो तस्कर भाइयों की संपत्ति की फ्रीज कर करीब डेढ़ करोड़ रुपए की संपत्ति को फ्रीज कर पुलिस ने लगाया बोर्ड

पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर राज्य में गत 15 मई से नशाखोरी पर प्रभावी नियंत्रण एवं उन्मूलन के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के अंतर्गत मंगलवार को सांचौर जिला पुलिस ने बड़ी कार्रवाई कर थाना करड़ा अंतर्गत दाता गांव निवासी मादक पदार्थ की तस्करी में लिप्त दो तस्कर भाइयों की संपत्ति को फ्रीज कर साइन बोर्ड लगा दिए। पुलिस ने इनके दो आलीशान मकान एवं 744 ग्राम सोने के आभूषण फ्रीज किये है, जिसकी कीमत करीब 1.5 करोड़ रुपये है।      

जिला एसपी सांचौर हरी शंकर ने बताया कि दाता गांव निवासी भूताराम ऊर्फ भभूता राम विश्नोई एवं उसका भाई जेता राम विश्नोई मादक पदार्थ के बड़े तस्कर हैं। भूता राम के विरुद्ध पंजाब के पटियाला जिले में थाना बस्सोबाला, सांचौर तथा थाना करड़ा में सात व जेताराम के विरुद्ध सांचौर करड़ा एवं सिरोही के मण्डार थाने में पांच अवैध मादक पदार्थ व शराब की तस्करी सहित अन्य अपराधिक एनडीपीएस एक्ट, राजस्थान आबकारी अधिनियम और भारतीय दंड संहिता का अलग—अलग धाराओं में दर्ज हैं।  

एसपी हरिशंकर ने बताया कि दोनों तस्कर भाइयों ने मादक पदार्थों की तस्करी की काली कमाई से अपने गांव में अलग-अलग अपने आलीशान मकान बना रखे हैं। तत्कालीन एसपी सागर राणा एवं अनुसंधान अधिकारी थाना करड़ा बाबूलाल द्वारा इन तस्करों की अनैतिक तरीके से अर्जित संपत्ति का ब्यौरा तैयार करके उसे चिन्हित कर एनडीपीएस एक्ट की धारा 68 F(1) के तहत फ्रीज करवाने की प्रक्रिया आरम्भ की गई थी। भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के सक्षम प्राधिकरण को फ्रीजिंग की कार्रवाई के आदेश के लिए लिखा गया। पूर्व में की गई कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने वर्तमान एसएचओ करड़ा दीप सिंह को विशेष दिशा निर्देश दिए। अथक प्रयासों के बाद भारत सरकार के सक्षम प्राधिकरण से इनकी संपत्ति फ्रीज करने के आदेश पुलिस को मिले। इसी सिलसिले में इनकी सम्पति को फ्रीज करने की कार्रवाई मंगलवार को अंजाम दी गई। 

तस्कर भुताराम उर्फ भभुताराम के दाता गांव में खसरा नम्बर 1455/580 मे 200 वर्ग मीटर पर बने करीब 50 लाख के मकान व 744 ग्राम सोने के आभुषणों को फ्रीज किया गया, वही जेताराम पुत्र चौखाराम के के खसरा नम्बर 1455/580 मे 203 वर्ग मीटर पर बने करीब 50 लाख के मकान को फीज किया जाकर कुल डेढ़ करोड़ की मादक पदार्थों की तस्करी से अर्जित सम्पति को फ्रीज करते हुए 'संपत्ति फ्रीज' के बोर्ड लगा दिए गए।

      

एसपी सांचौर ने बताया कि जिला पुलिस अब इनकी अन्य संपत्ति के साथ दूसरे तस्करों द्वारा अवैध मादक पदार्थों की तस्करी की काली कमाई को चिन्हित कर फ्रीज करवाने की दिशा में कार्य कर रही है।

Previous
Next

Related Posts