Friday, 20 September 2024

रुपाला के बयान से राजपूत समाज है नाराज, श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने भाजपा को वोट नहीं देने के लिए दिलाई शपथ


रुपाला के बयान से राजपूत समाज है नाराज, श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने भाजपा को वोट नहीं देने के लिए दिलाई शपथ

केंद्रीय पशुपालन मंत्री और राजकोट से भाजपा प्रत्याशी पुरुषोत्तम रुपाला के राजपूत समाज की महिलाओं को लेकर दिए बयान का विरोध अब तक जारी है। राजपूत समाज ने दूसरे चरण की वोटिंग से पहले राजस्थान में अभियान और भी तेज कर दिया है। भाजपा को वोट नहीं देने की अपील के साथ पूरे राज्य में राजपूत समाज ने मोर्चा खोल दिया है। श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना 22 अप्रैल को सवाई माधोपुर पहुंचे। जहां उन्होंने रणथंभौर रोड स्थित एक होटल में बैठक की और समाज से भाजपा को वोट नहीं देने की अपील की और साथ ही कहा कि एकजुट कर भाजपा का बहिष्कार करना है।  

उन्होंने कहा कि अगर भाजपा एक मुठ्ठी बाजरे के लिए दिल्ली की सल्तनत खोना चाहती है तो राजपूत समाज और करणी सेना भी तैयार है।  रुपाला के बयान के खिलाफ गुजरात सहित देश भर के राजपूतों में आक्रोश व्याप्त है और भाजपा सरकार द्वारा राजपूतों के रुपाला के विरोध प्रदर्शन के दौरान जिस तरह का बर्ताव किया जा रहा है और राजपूत महिलाओं-पुरुषों को प्रताड़ित कर जेल भेजा जा रहा है। वो भाजपा की मानसिकता दर्शा रहा है।

मकराना ने कहा कि इस बार राजपूत समाज किसी भी कीमत में बीजेपी को वोट नहीं करेगा, बल्कि भाजपा के खिलाफ वोट करेगा। राजपूतों के सम्मान के लिए करणी सेना भी मैदान में है और करणी देना देश के 24 राज्यों की हर लोकसभा सीट पर पहुंचने का प्रयास कर रही है। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आरोप लगाए कि केंद्रीय मंत्री वीके सिंह, पूर्वप्रतिपक्ष के नेता राजेन्द्र राठौड़ सहित कई बड़े नेताओं के टिकट काट दिए गए। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जैसे बड़े नेताओं को दरकिनार करने की तैयारी चल रही है।

Previous
Next

Related Posts