Friday, 20 September 2024

भाजपा लोकसभा प्रत्याशी मंजू शर्मा के समर्थन में गृहमंत्री अमित शाह 15 अप्रैल को जयपुर परकोटे में करेंगे रोड शो, ट्रैफिक व्यवस्था में रहेगा बदलाव


भाजपा लोकसभा प्रत्याशी मंजू शर्मा के समर्थन में गृहमंत्री अमित शाह 15 अप्रैल को जयपुर परकोटे में करेंगे रोड शो, ट्रैफिक व्यवस्था में रहेगा बदलाव

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह का 15 अप्रैल को जयपुर में शाम 6 बजे अमित शाह का रोड शो है। इसके चलते यातायात पुलिस ने शहर में कई स्थानों पर ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया है। 

जयपुर शहर से लोकसभा प्रत्याशी मंजू शर्मा के समर्थन में होने वाला रोड शो परकोटे में निकलेगा। शाम 6 बजे सांगानेरी गेट स्थित पूर्व मुखी हनुमान मंदिर से रोड शो शुरू होगा। यहां से जौहरी बाजार, बड़ी चौपड़, त्रिपोलिया बाजार होते हुए छोटी चौपड़ पहुंचेगा। इस रूट की दूरी करीब 2.4 किलोमीटर होगी। 

पार्किग निषेध स्थल : जौहरी बाजार, हवामहल बाजार, रामगंज बाजार, त्रिपोलिया बाजार, चौड़ा रास्ता, किशनपोल बाजार, बापू बाजार, नेहरु बाजार में मुख्य मार्गों पर वाहनों की पार्किंग पूरी तरह से निषेध होगी और नो-व्हीकल जोन रहेगा।

सामान्य यातायातकी निकासी की व्यवस्था: गलता गेट चौराहा से रामगंज चौपड़ की तरफ आने वाले सामान्य यातायात को गलता गेट चौराहा से दिल्ली रोड पर डायवर्ट कर संचालित किया जाएगा।

आमेर, जलमहल की तरफ से आने वाले सामान्य यातायात को रामगढ़ मोड से धोबीघाट की तरफ डायवर्ट कर संचालित किया जाएगा। रामगढ़ मोड से सुभाष चौक बडी चौपड की तरफ आने वाले सुभाष चौक, चार दरवाजा, घोडा निकास रोड, रामगंज चौपड होकर अपने गंतव्य स्थान पर जा सकेंगे। रामगंज चौपड से बडी चौपड की तरफ आने वाले सामान्य यातायात को रामगंज चौपड से डायवर्ट कर घाटगेट एवं चार दरवाजा की तरफ संचालित किया जाएगा। फूटा खुर्रा से बडी चौपड की तरफ किसी भी प्रकार का यातायात नहीं आ सकेगा। ब्रह्मपुरी बस स्टैण्ड से चौगान चौराहा होकर छोटी चौपड आने वाला सामान्य यातायात को ब्रह्मपुरी बस स्टैण्ड से माउंट रोड की तरफ तथा चौगान चौराहा से 12 भाइयों के चौराहा की तरफ डायवर्ट कर संचालित किया जाएगा। संजय सर्कल से चांदपोल बाजार में आने वाले सामान्य यातायात को संजय सर्कल से संसार चन्द्र रोड पर डायवर्ट कर संचालित किया जाएगा। यातायात का अत्यधिक दबाव होने पर झोटवाडा रोड से संजय सर्कल की तरफ आने वाले सामान्य यातायात को दूधमंडी से माधोसिंह सर्कल, पानीपेच तिराहा से जयसिंह हाई-वे पर डायवर्ट कर संचालित किया जाएगा।

गर्वमेंट हॉस्टल से अजमेरी गेट की तरफ आने वाले सामान्य यातायात को आवश्यकतानुसार पांच बत्ती से सेन्ट जेवियर चौराहा की तरफ डायवर्ट कर संचालित किया जाएगा। अत्यधिक दबाव होने पर यातायात गर्वमेंट हॉस्टल चौराहा से गर्वमेंट प्रेस चौराहा की तरफ डायवर्ट कर संचालित किया जाएगा। अजमेरी गेट से किशनपोल बाजार में जाने वाले सामान्य यातायात को अजमेरी गेट तिराहा से यादगार तिराहा की तरफ डायवर्ट कर संचालित किया जाएगा।

 घाटगेट से चार दीवारी में प्रवेश करने वाले सामान्य यातायात को घाटगेट चौराहा से गुरुद्वारा मोड, सोफिया स्कूल की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। गणगौरी बाजार से सार्दुल सिंह की नाल, नगर परिषद की मोरी, जनानी ड्योढ़ी से गोविन्द देव जी मंदिर की तरफ चलने वाले सामान्य यातायात को डायवर्ट किया जाएगा।

गुरुद्वारा मोड़ से घाटगेट चौराहा की तरफ आने वाले सामान्य यातायात को अत्यधिक दबाव होने पर गुरुद्वारा मोड़ से गोविन्द मार्ग पर आवश्यकतानुसार डायवर्ट कर संचालित किया जाएगा। गांधी सर्कल से रामनिवास बाग की तरफ आने वाले सामान्य यातायात को त्रिमूर्ति सर्कल से गोविन्द मार्ग, नारायण सिंह तिराहा की तरफ डायवर्ट कर संचालित किया जाएगा। आरोग्य पथ तिराहा से सामान्य यातायात को सूचना केन्द्र की तरफ डायवर्ट कर संचालित किया जाएगा।

टोंक रोड से आने वाले सामान्य यातायात को अत्यधिक दबाव होने पर पृथ्वीराज टी पॉइंट से पृथ्वीराज रोड, अशोका टी. पॉइंट से अशोक मार्ग पर डायवर्ट कर संचालित किया जाएगा। रोड शो के दौरान अजमेरी गेट से मिनर्वा सर्कल तक सभी प्रकार का सामान्य यातायात बंद रहेगा।

Previous
Next

Related Posts