Friday, 20 September 2024

भाजपा का दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन 17 फरवरी के दिल्ली में, देश भर से 11 हजार 500 से ज्यादा पदाधिकारी लेंगे भाग


भाजपा का दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन 17 फरवरी के दिल्ली में, देश भर से 11 हजार 500 से ज्यादा पदाधिकारी लेंगे भाग

भारतीय जनता पार्टी का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन 17 फरवरी शनिवार से दिल्ली के भारत मंडपम में शुरू होगा। इसमें पार्टी के देशभर से 11 हजार 500 से ज्यादा पदाधिकारी भाग लेंगे।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की इस बैठक में लोकसभा चुनाव में जीत की रणनीति तैयार की जाएगी। साथ ही बीते 10 साल की सत्ता के दौरान लिए गए पार्टी के बड़े और निर्णायक फैसलों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया जाएगा। पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि लोकसभा चुनाव में एनडीए के 400 सीटों के जीत के लक्ष्य के लिए देश भर से 11 हजार 500 प्रतिनिधिभाग लेने दिल्ली पहुंचें हैं। 

भाजपा का राष्ट्रीय सम्मेलन दोपहर बाद 3 बजे शुरू होगा। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इसका उद्घाटन करेंगे औरअपना संबोधन देंगे। इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी समापन अवसर परअपना संबोधन देकर कार्यकर्ताओं और नेताओं को वर्ष 2024 के होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति का खुलासा करेंगे।राष्ट्रीय सम्मेलन में दो प्रस्ताव लाए जाएंगे। विस्तारकों की अलग से बैठक होगी। वर्ष 2047 तक विकसित भारत' के ब्लूप्रिंट को लेकर एक प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। सम्मेलन के दौरान एक व्यापक संगठनात्मक एजेंडा प्रस्तुत किया जाएगा।
राष्ट्रीय अधिवेशन में राजनीतिक और आर्थिक प्रस्ताव पेश हो सकते हैं। राजनीतिक प्रस्ताव में मोदी सरकार के 10 साल की बड़ी उपलब्धियां गिनाते हुए वर्ष 2024 चुनाव में लगातार तीसरी जीत रणनीति पेश की जाएगी।

आर्थिक प्रस्ताव में भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने का संकल्प लिया जाएगा ।राष्ट्रीय सम्मेलन में राम मंदिर निर्माण के लिए धन्यवाद प्रस्ताव भी लाया जा सकता है। हाल ही में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़और राजस्थान तीनों राज्यों में पार्टी की जीत,भारत मे आयोजित G-20  और और संसद से पास हुए महिला आरक्षण बिल पर भी धन्यवाद प्रस्ताव आ सकता है। 

Previous
Next

Related Posts