Friday, 20 September 2024

मुख्यमंत्री का नागौर दौरा: पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करना ऐतिहासिक फैसला: भजनलाल शर्मा


मुख्यमंत्री का नागौर दौरा: पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करना ऐतिहासिक फैसला: भजनलाल शर्मा

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय पीवी नरसिम्हा राव एवं हरित क्रांति के जनक एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न से विभूषित करना ऐतिहासिक निर्णय है। शर्मा ने भारत रत्न सम्मान की घोषणा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। 

मुख्यमंत्री शर्मा ने कहा कि जीवन पर्यंत किसान हितों के लिए कार्य करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करने का निर्णय देश व प्रदेश के असंख्य किसानों का सम्मान है। 

प्रगतिशील किसानों से चाय पर चर्चा

मुख्यमंत्री शर्मा ने नागौर प्रवास के दूसरे दिन ग्राम सिंगड़ के निकट ढ़ाणी में प्रगतिशील किसानों से चाय पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि देश की समृद्धि गांवों के सर्वांगीण विकास से ही प्रशस्त होगी। किसान वर्ग को आर्थिक रूप से सशक्त करने के लिए राज्य सरकार ने गेहूं की खरीद पर न्यूनतम समर्थन मूल्य में 125 रुपये बोनस की बढ़ोतरी की है। साथ ही, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत 2 हजार रुपये की बढ़ोतरी का भी निर्णय किया गया है।

इस अवसर पर संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल, महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री डॉ. मंजू बाघमार सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Previous
Next

Related Posts