Friday, 20 September 2024

गहलोत सरकार नहीं बना रही है विशेष अदालत, उदयपुर में कन्हैया लाल की गर्दन काटने वालों को सजा नहीं मिल पा रही है यह शर्म की बात है : अमित शाह


गहलोत सरकार नहीं बना रही है विशेष अदालत, उदयपुर में  कन्हैया लाल की गर्दन काटने वालों को सजा नहीं मिल पा रही है यह शर्म की बात है : अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि उदयपुर में कन्हैया लाल साहू की गर्दन काट कर हत्या के मामले में एनआईए ने तत्परता से कार्रवाई की और उन्हें गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि इस मामले में 22 दिसंबर 2022 को कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी गई है। लेकिन शीघ्र आरोपियों को सजा दिलाने के लिए अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को विशेष अदालत का गठन करना है जो नहीं हो पा रहा है यह बड़ी शर्म की बात है।  अब सीएम गहलोत आरोप लगा रहे हैं कि हम देरी कर रहे हैं उन्होंने कहा कि राजस्थान की सरकार को विशेष न्यायालय का तत्काल गठन करना चाहिए जिससे कि दोषियों को सजा दिलाई जा सके।

शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी के 9 साल पूरा होने के मौके पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जयपुर में वर्ष 2000 में  आतंकवादियों ने बम विस्फोट करने का काम किया था और उसमें बड़ी तादात में लोग मारे गए थे और घायल हुए थे उनके आतंकवादियों को वसुंधरा सरकार ने पकड़ा था और उन्हें सजा दिलाने का काम किया था लेकिन मौजूदा सीएम गहलोत की सरकार के  एडवोकेट जनरल ने कोई ध्यान नहीं दिया और हाईकोर्ट से उनकी जमानत हो गई। उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार वोट बैंक की राजनीति तो गहलोत सरकार करती है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने पीएफआई के खिलाफ प्रतिबंध लगाया था जबकि कोटा में उन्हें रैली निकालने की अनुमति गहलोत सरकार देती है। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार 3 D वाली सरकार है। उन्होंने 3डी का खुलासा करते हुए कहा कि पहला दंगा कराने वाली,  दूसरा महिलाओं के प्रति दुर्व्यवहार करने वाली और तीसरा दलितों पर अत्याचार करने वाली सरकार है। उन्होंने लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि वर्ष 2014 और वर्ष 2019 में मोदी जी को पीएम बनाने के लिए 25 की 25 लोकसभा सीट भाजपा को दी थी उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि इस बार वर्ष 2023 में प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने के लिए और वर्ष 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने के लिए 25 की 25 लोकसभा क्षेत्र भाजपा को देनी हैऔर प्रदेश की  भ्रष्ट और नाकारा गहलोत सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करना है। 

गृह मंत्री अमित शाह ने पटना में 21  विपक्षी दलों की एकता की बैठक का जिक्र करते हुए कहा कि कि राहुल बाबा को पीएम बनाने के लिए निकले हैं लेकिन उन सबका हिसाब लगाया जाए तो 21 लाख करोड़ का घोटाला वाले लोग हैं और आ जाएंगे तो फिर यह घोटालेबाज बन जाएंगे।  उन्होंने आदिवासियों के लिए पीएम मोदी सरकार द्वारा किए गए कार्यों का जिक्र किया और कहा कि वर्तमान में जनजाति विकास के बजट को 500 करोड़ से बढ़ाकर 15000 करोड कर दिया गया है। उन्होंने स्वर्गीय भैरों सिंह शेखावत को याद करते हुए कहा कि आदिवासियों को आरक्षण देने का काम उन्होंने किया था उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने एक आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनाने का काम किया है। 

    Previous
    Next

    Related Posts