Friday, 20 September 2024

कलक्टर कलाल और एसपी तेजस्विनी ने अधिकारियों के साथ राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव की तैयारियोंके साथ राष्ट्रपति व राज्यपाल के संभावित दौरे की समीक्षा और लिया जायजा


 कलक्टर कलाल और एसपी तेजस्विनी ने अधिकारियों के साथ राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव की तैयारियोंके साथ राष्ट्रपति व राज्यपाल के संभावित दौरे  की समीक्षा और लिया जायजा

जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल और पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने मंगलवार को विभागीय अधिकारियों के साथ राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू और राज्यपाल कलराज मिश्र की प्रस्तावित यात्रा के साथ ही राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव की तैयारियों का जायजा लिया। जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल और पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने देशनोक स्थित करणी माता मंदिर और हेलीपैड की व्यवस्थाओं को देखा।

उन्होंने मंदिर परिसर में सुरक्षा, प्रवेश और निकास सहित अन्य तैयारियों की जानकारी ली। मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ व्यवस्था संबधी फीडबैक लिया। जिला कलक्टर ने राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में बनाए जा रहे हेलीपैड का निरीक्षण किया और महाविद्यालय के प्रशासनिक भवन और प्राचार्य कक्ष का अवलोकन किया। परिसर में साफ सफाई रखने, आवश्यकता के अनुसार बेरिकेडिंग करवाने, रंग-रोगन, इंटरनेट सुविधा आदि तैयारियां देखी।

डॉ. करणी सिंह स्टेडियम में 25 फरवरी से आयोजित होने वाले राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव के लिए बनाए जा रहे डोम, स्टेज, बैठक, लाइटिंग, पार्किंग, सौंदर्यकरण कार्य आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी कार्यों को मिशन मोड पर करने के निर्देश दिए और कहा कि सभी कार्यों के लिए अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। प्रत्येक अधिकारी आपसी समन्वय के साथ कार्य करें और समय रहते सभी व्यवस्थाएं व्यवस्थित ढंग से पूरी की जाए।

जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने नाल स्थित हवाई अड्डे और महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह के मद्देनजर की गई तैयारियों को देखा। उन्होंने विश्वविद्यालय के इंडोर स्टेडियम का अवलोकन किया।

इस दौरान जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के., नगर निगम आयुक्त अरुण प्रकाश शर्मा, अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ओम प्रकाश, एडीएम (सिटी) पंकज शर्मा, यूआईटी सचिव यशपाल आहूजा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मोहम्मद अबरार पवार, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता राजेश पुरोहित, विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता राजेंद्र मीणा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता नरेश जोशी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी साथ रहे।




Previous
Next

Related Posts