Friday, 20 September 2024

सीकर में दो घंटे के भीतर दो लूटपाट की वारदातें, कनपटी पर पिस्टल लगाकर सोने के कड़े लूटे


सीकर में दो घंटे के भीतर दो लूटपाट की वारदातें, कनपटी पर पिस्टल लगाकर सोने के कड़े लूटे

सीकर जिले में अपराधियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को मात्र दो घंटे के अंतराल में बाइक सवार तीन लुटेरों ने पहले रींगस और फिर सीकर शहर के फतेहपुर रोड स्थित आनंद नगर में दो अलग-अलग लूट की घटनाओं को अंजाम दिया। लुटेरों ने पीड़ितों की कनपटी पर पिस्टल तानकर उनके सोने के कड़े लूटे, जिनकी कीमत लगभग नौ लाख रुपये बताई जा रही है।

रींगस में दंपति से लूट

पहली वारदात रींगस कस्बे के सबसे व्यस्त बाजार खाटू रोड पर दोपहर करीब सवा बजे हुई। मुकेश खन्ना और उनकी पत्नी मीनू खन्ना खाटूश्यामजी दर्शन के लिए जा रहे थे, जब तीन लुटेरे पावर बाइक पर सवार होकर आए और उनकी कार के अंदर घुस गए। लुटेरों ने बंदूक की नोक पर मुकेश खन्ना के हाथ में पहना सोने का कड़ा छीन लिया। लूट के दौरान मुकेश खन्ना के कान पर बंदूक की मार भी की गई, जिससे वह घायल हो गए। लुटेरे कार की चाबी लेकर फरार हो गए ताकि दंपति उनका पीछा न कर सके।

सीकर में व्यापारी से लूट

दूसरी वारदात सीकर शहर के फतेहपुर रोड स्थित आनंद नगर में हुई। यहां, व्यापारी सुशील पोद्दार की स्कूटी को लुटेरों ने टक्कर मार दी। इसके बाद एक लुटेरे ने उनकी कनपटी पर पिस्टल तान दी, जबकि दूसरे ने पेट पर चाकू लगा दिया। लुटेरों ने सुशील पोद्दार का सोने का कड़ा लूट लिया, जिसकी कीमत चार लाख रुपये बताई जा रही है। लुटेरे बैग भी छीन कर ले गए, लेकिन जब उसमें केवल कागजात पाए, तो बैग वापस लौटाकर स्कूटी की चाबी लेकर फरार हो गए।

तीन महीने में 180 से अधिक वारदातें

सीकर जिले में पिछले तीन महीनों में पारदी और अंतरराज्यीय गैंग द्वारा 180 से अधिक चोरी, लूट, डकैती, और चेन-स्नेचिंग की वारदातें की जा चुकी हैं। इनमें सबसे अधिक वारदातें उद्योग नगर और कोतवाली थाना क्षेत्रों में हो रही हैं। पुलिस की गश्त और चौकसी की कमी के चलते अपराधी बेखौफ होकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

लोगों में आक्रोश

रींगस में हुई लूट की घटना के बाद बाजार में हड़कंप मच गया। व्यापारियों और स्थानीय लोगों ने पुलिस गश्त और चौकी की कमी की ओर इशारा किया। उनका कहना है कि इस तरह की घटनाओं से भक्तों और व्यापारियों में असुरक्षा की भावना बढ़ रही है। घटना के बाद पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले, जिनमें लुटेरे बाइक पर जाते हुए दिखाई दिए।

पुलिस इन वारदातों की जांच कर रही है, लेकिन सीकर में दिनदहाड़े हो रही लूटपाट की बढ़ती घटनाएं कानून व्यवस्था पर सवाल उठा रही हैं।

Previous
Next

Related Posts