Friday, 20 September 2024

भाजपा नेताओं की अमर्यादित बयानबाजी का जवाब जनता जम्मू कश्मीर और हरियाणा के विधानसभा चुनाव में देगी: सचिन पायलट


भाजपा नेताओं की अमर्यादित बयानबाजी का जवाब जनता जम्मू कश्मीर और हरियाणा के विधानसभा चुनाव में देगी: सचिन पायलट

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव, पूर्व और टोंक विधायक सचिन पायलट ने शुक्रवार को भाजपा नेताओं की ओर से राहुल गांधीपर की गई बयानबाजी की कड़ी आलोचना की। पायलट ने कहा कि केन्द्रीय सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है, और अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए भाजपा के नेता राहुल गांधी के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा नेताओं की अमर्यादित बयानबाजी का जवाब जनता जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनावों में देगी, जहां कांग्रेस की जीत निश्चित है।

भाजपा के शीर्ष नेताओं की चुप्पी पर सवाल

सचिन पायलट ने भाजपा नेताओं द्वारा राहुल गांधी के खिलाफ दिए गए बयानों की निंदा करते हुए कहा कि इन बयानों पर भाजपा के शीर्ष नेताओं की चुप्पी से यह साफ है कि इस बयानबाजी के पीछे उन्हें पूरी शह मिली हुई है। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने देश की एकता और अखंडता के लिए अपने प्राणों की कुर्बानी दी थी, और अब राहुल गांधी को आतंकवादी कहना भाजपा की ओछी मानसिकता को दर्शाता है। पायलट ने कहा कि संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों द्वारा इस तरह की हल्की भाषा का प्रयोग निंदनीय है और यह देश का माहौल खराब करने का प्रयास है।

वन नेशन-वन इलेक्शन पर हमला

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और टोंक के विधायक पायलट ने भाजपा के 'वन नेशन-वन इलेक्शन' की नीति पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि जो लोग चार राज्यों में एक साथ चुनाव नहीं करवा सकते, वे पूरे देश में एक साथ चुनाव कैसे कराएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता वास्तविक मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए नए-नए शगूफे छोड़ते हैं। भाजपा को जनता से माफी मांगनी चाहिए कि उनके नेताओं और मंत्रियों ने इस प्रकार की अमर्यादित बयानबाजी की है।

विकास कार्यों पर जोर

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और टोंक के विधायक सचिन पायलट ने अपने टोंक दौरे के दौरान विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण भी किया। उन्होंने देवली भांची ग्राम पंचायत के चिरोंज गांव में 10 लाख रुपये की लागत से तैयार अम्बेडकर भवन और यात्री प्रतिक्षालय का उद्घाटन किया। इसके अलावा, उन्होंने टोंक शहर के राउमावि मोलाईपुरा में 20 लाख रुपये की लागत से निर्मित दो हॉल का भी लोकार्पण किया। पायलट ने कहा कि चाहे सरकार किसी भी दल की हो, जनता और विकास कार्यों की गति रुकनी नहीं चाहिए।

इस दौरान कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद थे, जिनमें प्रदेश उपाध्यक्ष रामबिलास चौधरी, जिलाध्यक्ष हरिप्रसाद बैरवा, और पूर्व विधायक कमल बैरवा सहित अन्य शामिल थे।

Previous
Next

Related Posts