Friday, 20 September 2024

उदयपुर में 2 छात्रों के झगड़े के बाद बवाल: कई जगह हिंसक प्रदर्शन, गाड़ियों में आग लगाई, मॉल में तोड़फोड़-पथराव, धारा-144 लागू


उदयपुर में 2 छात्रों के झगड़े के बाद बवाल: कई जगह हिंसक प्रदर्शन, गाड़ियों में आग लगाई, मॉल में तोड़फोड़-पथराव, धारा-144 लागू

उदयपुर में शुक्रवार, 16 अगस्त को एक सरकारी स्कूल के दो छात्रों के बीच हुए झगड़े के कारण तनाव और हिंसा फैल गई। घटना सूरजपोल थाना क्षेत्र में सुबह 10:30 बजे हुई, जब राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल भटियानी चौहटा में एक छात्र ने दूसरे छात्र पर चाकू से हमला कर उसे घायल कर दिया। हमले के बाद नाबालिग आरोपी फरार हो गया, लेकिन बाद में पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और उसके पिता को भी गिरफ्तार कर लिया।

इस घटना के बाद शहर में तनाव बढ़ गया, क्योंकि घटना में शामिल दोनों छात्र अलग-अलग धर्मों के थे। इसका पता चलते ही हिंदू संगठनों ने चेतक सर्किल, हाथीपोल, अश्विनी बाजार, बापू बाजार और घंटाघर एरिया में दुकानों को बंद करवा दिया। इसके बाद भीड़ हिंसक हो गई और कई जगहों पर तोड़फोड़ और पथराव किया गया। एक गैरेज में खड़ी कारों को भी आग के हवाले कर दिया गया।

स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया। कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने शहर में शांति बहाल करने के लिए धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है। पुलिस और प्रशासन की टीमों ने शहर में एहतियातन भारी सुरक्षा व्यवस्था तैनात कर दी है ताकि हिंसा को आगे फैलने से रोका जा सके। घायल छात्र का इलाज महाराणा भूपाल (एमबी) हॉस्पिटल में चल रहा है।

धारा 144 लागू: कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने शहर में शांति बनाए रखने के लिए धारा 144 लागू कर दी है। पुलिस ने लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा और शहर में सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा कर दिया है।

एमबी अस्पताल में कार्रवाई: जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल और पुलिस अधीक्षक योगेश गोयल एमबी अस्पताल में मौजूद हैं। कलेक्टर ने बताया कि घायल बच्चे का इलाज बेस्ट डॉक्टर्स की टीम द्वारा किया जा रहा है और बच्चे के जल्द रिकवरी की उम्मीद है। उन्होंने शहरवासियों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है।

Previous
Next

Related Posts