Friday, 20 September 2024

50 लाख की फिरौती के लिए व्यापारी पर फायरिंग के दो आरोपी गिरफ्तार


50 लाख की फिरौती के लिए व्यापारी पर फायरिंग के दो आरोपी गिरफ्तार

50 लाख की फिरौती के लिए पिलानी के एक व्यापारी पर फायरिंग करने के मामले में डीएसटी व थाना पुलिस की टीम ने सोमवार को दो आरोपियों मुकुल नायक (23) निवासी वार्ड नम्बर 19 नायको का मौहल्ला पिलानी तथा अंकित जांगिड़ (19) निवासी मनाणा थाना सिंघाना को बापर्दा गिरफ्तार किया है।

एसपी देवेंद्र कुमार बिश्नोई ने बताया कि घटना के संबंध में 28 दिसंबर को व्यापारी आशीष अग्रवाल ने एक शिकायत दर्ज करवाई कि शाम करीब 5:15 बजे उसके मोबाइल पर सूरज उर्फ घुडी नाम के व्यक्ति ने कॉल किया और 50 लाख रुपए मांगे। 2 दिन में पैसों की व्यवस्था करने की कह बदमाश ने पैसे नहीं देने पर बहुत बुरा अंजाम होने की धमकी दी। आज शाम 6:15 बजे के आसपास बाइक पर दो लड़के उसके स्टोर पर आए। उनमें से एक लड़का नीचे उतरा और पिस्तौल निकाल कर फिरौती की रकम नहीं देने पर तीन राउण्ड फायर किए। उसके बाद दोनों फरार हो गये।

इस शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एडिशनल एसपी गिरधारी लाल शर्मा व सीओ शिवरतन गोदारा के सुपरविजन एवं एसएचओ नारायण सिंह के नेतृत्व में थाना पिलानी व डीएसटी से विशेष टीम गठित की गई। गठित टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए बदमाशों के आने-जाने वाले मार्गों के सभी सीसीटीवी फुटेज चेक किये और मुखबिरों को एक्टिव किया।

एसपी विश्नोई ने बताया कि आरोपी मुकुल नायक एवं अंकित जांगिड़ को टीम ने पकड़ने का प्रयास किया तो ट्रक से कूद कर भागने के प्रयास में इनके पैरों में चोट लग गई। पूछताछ में इन्होंने सूरज उर्फ घुण्डी व सुरेश कुमावत के कहने पर फायरिंग करना बताया। आरोपी मुकुल के खिलाफ पूर्व में आर्म्स एक्ट के प्रकरण थाना चिड़ावा व रानोली में व अंकित के खिलाफ हत्या का मामला थाना पिलानी में दर्ज है।

इस कार्रवाई में थाना पिलानी से एसएचओ नारायण सिंह, हेड कांस्टेबल भरत सिंह, सुनील,कांस्टेबल पंकज शर्मा, सुरेश व जयपाल, साइबर सेल से हेड कांस्टेबल दिनेश, स्पेशल टीम चिड़ावा से हेड कांस्टेबल शशिकांत, कांस्टेबल सुरेश, हरीश व विक्रम, थाना चिड़ावा से कांस्टेबल श्रवण, थाना सुल्ताना से कांस्टेबल दिनेश, थाना सूरजगढ़ से हेड कांस्टेबल सत्यवीर शामिल थे।

Previous
Next

Related Posts