Friday, 20 September 2024

सोनिया गांधी केसी वेणुगोपाल के साथ दिल्ली से और छत्तीसगढ़ से राहुल गांधी भी पहुंचे जयपुर, काटजू परिवार के निजी समारोह में करेंगे शिरकत


सोनिया गांधी केसी वेणुगोपाल के साथ दिल्ली से और छत्तीसगढ़ से राहुल गांधी भी पहुंचे जयपुर, काटजू परिवार के निजी समारोह में करेंगे शिरकत

सोनिया गांधी एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए जयपुर पहुंची हैं। उनके साथ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संगठन महामंत्री के सी वेणुगोपाल आए हैं। इसके बाद राहुल गांधी भी विशेष विमान से जयपुर पहुंचे हैं। सोनिया और राहुल मंगलवार को रात्रि में होटल राजविलास में रुकेंगे। राजीव गांधी की मौसी जयपुर में रहती हैं जो की काटजू परिवार से हैं, सोनिया और राहुल उनके निजी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। 

एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए केसी वेणुगोपाल ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण का स्तर अधिक। बुधवार को सोनिया गांधी जयपुर से ही छत्तीसगढ़ चुनाव प्रचार के लिए जाएगी।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में बढ़ते पलूशन का असर कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के स्वास्थ्य पर भी पड़ा है। उन्हें डॉक्टर ने दिल्ली की हवा साफ होने तक जयपुर में रहने की सलाह दी है। श्रीमती गांधी सांस की समस्या से पीड़ित हैं और डॉक्टरों ने उन्हें अस्थायी रूप से ऐसी जगह जाने की सलाह दी है जहां हवा की गुणवत्ता बेहतर हो। 

सोनिया गांधी और राहुल गांधी अगले कुछ दिन जयपुर रहेंगे। राहुल गांधी सप्ताह भर जयपुर रहकर ही विधानसभा चुनावों का प्रचार संभालेंगे। सोनिया और राहुल गांधी राजविलास होटल में ठहरे हैं।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अगले कुछ दिनों तक जयपुर में रहने की जानकारी दी है। जयराम रमेश ने लिखा- नई दिल्ली में वायु प्रदूषण के कारण कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी अगले कुछ दिनों तक जयपुर में हैं। यह उनका पूरी तरह से निजी दौरा है। राहुल गांधी 15 नवंबर को छत्तीसगढ़ में और 16, 19, 21 और 22 नवंबर को राजस्थान में चुनाव प्रचार करेंगे।


Previous
Next

Related Posts