Friday, 18 October 2024

जयपुर के करणी विहार में चाकूबाजी, संघ के 10 स्वयंसेवक घायल; प्रसाद वितरण के दौरान हुआ हमला, दो गिरफ्तार


जयपुर के करणी विहार में चाकूबाजी, संघ के 10 स्वयंसेवक घायल; प्रसाद वितरण के दौरान हुआ हमला, दो गिरफ्तार

गुरुवार रात जयपुर के एक मंदिर में शरद पूर्णिमा के अवसर पर जागरण के दौरान चाकूबाजी की घटना में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े 10 लोग घायल हो गए। घटना के बाद गुस्साए लोगों ने दिल्ली-अजमेर हाईवे को जाम कर दिया, जिसे पुलिस ने रात करीब डेढ़ बजे समझाइश के बाद खुलवाया। सभी घायलों को SMS अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

करणी विहार पुलिस के अनुसार गुरुवार रात करीब 10 बजे इलाके के एक मंदिर में शरद पूर्णिमा के मौके पर जागरण का कार्यक्रम चल रहा था। कार्यक्रम के बाद प्रसाद की खीर बांटी जा रही थी। इस दौरान पड़ोस में रहने वाले नसीब चौधरी और उनके बेटे भीष्म चौधरी ने कार्यक्रम पर आपत्ति जताई। बात बढ़ते-बढ़ते कहासुनी में बदल गई और नसीब चौधरी व उनके बेटे ने अपने साथियों के साथ मिलकर चाकू से हमला कर दिया।

घटना में कई लोगों को पेट और छाती पर चाकू से वार किया गया। घायलों में शंकर बागड़ा, मुरारीलाल, राम पारीक, लाखन सिंह जादौन, पुष्पेंद्र, और दिनेश शर्मा समेत अन्य लोग शामिल हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना के बाद भीड़ ने हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने का घेराव भी किया।

पुलिस ने हमलावर पिता-पुत्र नसीब चौधरी और भीष्म चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है और फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

एडिशनल कमिश्नर (फर्स्ट) ने बताया कि मंदिर परिसर में लगे CCTV फुटेज की जांच की जा रही है। फुटेज में नसीब चौधरी और उनका बेटा भीष्म चौधरी हाथ में चाकू और लाठी लेकर मंदिर में घुसते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान उनके साथ एक महिला भी नजर आई है, जिसकी भूमिका की भी जांच की जा रही है।


    Previous
    Next

    Related Posts