Thursday, 19 September 2024

सीकर रोड पर सीवर लाइन धंसने से बना गड्ढा 43 दिनों बाद भी नहीं हुआ सुधार


सीकर रोड पर सीवर लाइन धंसने से बना गड्ढा 43 दिनों बाद भी नहीं हुआ सुधार

सीकर रोड पर सीवर लाइन धंसने से बना गड्ढा अब एक बड़ी समस्या बन चुका है। 7 अगस्त को 20 फीट चौड़ा गड्ढा बनने के बाद इसे ठीक करने के लिए कई प्रयास किए गए, लेकिन 43 दिनों बाद भी स्थिति में खास सुधार नहीं हुआ है। इस गड्ढे के कारण सड़क का एक हिस्सा अब भी बंद है, जिससे यात्रियों और वाहन चालकों को रोजाना कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने 13 अगस्त को भारी बारिश के बाद शहर का हाल जानने के दौरान इस क्षेत्र का दौरा किया था और अधिकारियों को सड़क पर उतरकर स्थिति सुधारने के निर्देश दिए थे। इसके बाद, 17 अगस्त को यूडीएच सचिव टी रविकांत, जेडीसी मंजू राजपाल, और कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित समेत अन्य अधिकारियों ने मानसून टूरिज्म के दौरान स्थल का निरीक्षण किया था। उस समय ग्रेटर निगम के एडिशनल चीफ इंजीनियर नितिन शर्मा ने इस गड्ढे को 7 से 10 दिनों में ठीक करने का दावा किया था।

5 सितंबर को इन अधिकारियों के तबादले के बाद, समस्या का समाधान नहीं हो पाया। गड्ढे को भरने का प्रयास किया गया, लेकिन इसके 10 मीटर आगे और भी बड़ा गड्ढा खोद दिया गया। डेढ़ महीने से यह सड़क 30 मीटर तक उधड़ी पड़ी है, जिससे यातायात बाधित हो रहा है। इस क्षेत्र से सीकर, चौमूं, झुंझुनूं, रींगस, बीकानेर, श्रीगंगानगर, और हनुमानगढ़ की बसें जाती हैं, और बसों के 100 मीटर दूर रुकने से रोजाना ट्रैफिक जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है।

निगम के इंजीनियरों का कहना है कि सीवर लाइन को बायपास करने का काम किया जा रहा है, क्योंकि भारी बारिश के कारण अम्बाबाड़ी के पास लाइन टूट गई थी। अब नई लाइन डाली जा रही है, लेकिन दिन में ट्रैफिक की वजह से काम में देरी हो रही है।

Previous
Next

Related Posts