Friday, 20 September 2024

राज्यपाल बागडे ने शिविर का किया शुभारंभ, कहा रक्तदान महादान और जीवनदान


राज्यपाल बागडे ने शिविर का किया शुभारंभ, कहा रक्तदान महादान और जीवनदान

राज्यपाल हरिभाऊ बागड़े ने अखिल भारतीय गौ शाला सहयोग परिषद द्वारा गौ ऋषि प्रकाशदास जी महाराज के सान्निध्य में रविवार को आयोजित महा रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने रक्तदान करने वाले दानदाताओं से संवाद किया, उनका अभिनंदन किया और उन्हें प्रमाणपत्र प्रदान किए।

राज्यपाल बागड़े ने इस अवसर पर रक्तदान को "महादान" और "जीवनदान" बताते हुए इसके महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि रक्तदान मानव जीवन की रक्षा के लिए अमूल्य है और इसके प्रति निरंतर जागरूकता फैलाना आवश्यक है।

रक्तदान शिविर में गौ ऋषि प्रकाशदास जी महाराज ने देशभक्ति के भजनों के माध्यम से उपस्थित जनसमुदाय को प्रोत्साहित किया और अधिक से अधिक लोगों को रक्तदान करने का आह्वान किया। शिविर में 50 से अधिक पुलिस कर्मियों ने भी रक्तदान किया, जो अपने कर्तव्य की भावना को दर्शाता है।

युवा शक्ति के रूप में जगन्नाथ यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों ने भी रक्तदान में सक्रिय भागीदारी निभाई। मोनिका गुप्ता के आह्वान पर स्वयं सहायता समूह "नारी शक्ति वंदन" ने भी रक्तदान में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में कई प्रमुख लोग शामिल रहे, जिनमें राजेश सारस्वत (अध्यक्ष, सांगानेर-शयोपुर विकास मंडल), डॉ. महेंद्र शर्मा (सचिव, विज्ञान भारती), मोनिका गुप्ता (सचिव, हैनिमन चेरीटेबल मिशन सोसाइटी), भानु प्रताप, रोहित पंचोली, मुकेश भारद्वाज, राधे श्याम विजयवर्गीय, कपिल लाढा, लोकेश चेतीवाल, रमेश भारद्वाज और रेखा शर्मा शामिल थे।


Previous
Next

Related Posts