Thursday, 19 September 2024

भिवाड़ी में ज्वेलर्स की दुकान पर डकैती,मालिक की हत्या,दो गंभीर घायल, गुस्साए व्यापारियों ने किया हाईवे जाम, मुख्यमंत्री शर्मा के निर्देश पर पुलिस हुई सक्रिय


भिवाड़ी में ज्वेलर्स की दुकान पर डकैती,मालिक की हत्या,दो गंभीर घायल, गुस्साए व्यापारियों ने किया हाईवे जाम, मुख्यमंत्री शर्मा के निर्देश पर पुलिस हुई सक्रिय

भिवाड़ी के सेंट्रल मार्केट में शुक्रवार देर शाम हुई ज्वेलरी शोरूम में डकैती की घटना ने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी। इस वारदात में बदमाशों ने शोरूम मालिक जय सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी, जबकि उनके भाई मधुसूदन गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद व्यापारियों में भारी आक्रोश फैल गया, जिसके चलते उन्होंने स्टेट हाईवे-919 को बंद कर दिया और आरोपियों के एनकाउंटर की मांग की।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस घटना के बाद वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री संजय शर्मा को क्षेत्र में भेजा। उन्होंने स्पष्ट रूप से निर्देश निर्देश दिए कि अपराधियों को पकड़ने के लिए अभियान तेज किया जाए।उन्होंने यह भी कहा कि क्षेत्र पुलिस की नफरी बढ़ाने और संसाधन उपलब्ध के लिए शीघ्र निर्णय लिया जाएगा। स्थानीय विधायक बालक नाथ ने भी व्यापारियों से आग्रह किया कि आने वाले समय मेंयहां की सभी समस्याओं का समाधान होगा ।उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से भी बात हुई है पुलिस को सक्रिय किया गया है और घटना पर कार्रवाई करने के लिए एडीजी दिनेश एम एम को भेजा गया है। उन्होंने कहा कि घटना गंभीर है मैं भी चिंतित हूं। पीड़ित ज्वेलर्स परिवार को सुरक्षा प्रदान की जाएगी और अपराधियों को शीघ्र पकड़कर माहौल सुधर जाएगा। 

शुक्रवार शाम करीब 7 बजे पांच नकाबपोश बदमाश एक स्विफ्ट कार से आए और खैरथल-तिजारा के कमलेश ज्वेलर्स शोरूम में घुसते ही मालिक जय सिंह पर ताबड़तोड़ डंडे से वार करने लगे। इसके बाद उन्होंने जय सिंह के बेटे वैभव और स्टाफ को भी मारपीट कर बंधक बना लिया। एक बदमाश ने बाहर खड़े गार्ड से मारपीट कर उसकी राइफल छीन ली। तीन मिनट के भीतर बदमाशों ने लाखों की ज्वेलरी दो बैगों में भर ली।

अचानक, जय सिंह के भाई मधुसूदन ने बाहर से आकर बदमाशों पर हमला कर दिया, जिसके बाद जय सिंह और अन्य लोग भी बदमाशों से भिड़ गए। घबराए बदमाश भागने लगे, लेकिन उन्होंने जाते-जाते गोलियां चला दीं। इस फायरिंग में जय सिंह और मधुसूदन को गोली लग गई। जय सिंह की रास्ते में ही मौत हो गई, जबकि मधुसूदन का इलाज जारी है। इस हमले में गार्ड सुजान सिंह को भी गोली लगी, जिसे गुरुग्राम रेफर किया गया है।

घटना के बाद व्यापारियों ने शनिवार सुबह से भिवाड़ी के मुख्य बाजार को बंद कर दिया और सोना-तावडू हाईवे पर धरना दिया। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और व्यापारियों को समझाने की कोशिश की, लेकिन व्यापारी आरोपियों के एनकाउंटर की मांग पर अड़े रहे। करीब 6 घंटे के बाद, पुलिस के आश्वासन पर कि आरोपियों को 72 घंटे के भीतर पकड़ा जाएगा, व्यापारियों ने धरना समाप्त किया।

पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए टीमों को हरियाणा और अन्य संभावित स्थानों पर भेजा है, क्योंकि बदमाश वारदात के बाद हरियाणा की ओर भागे थे। इस घटना के बाद, इलाके में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि घटना स्थल के पास ही पुलिस चौकी और थाना स्थित हैं।

घटना की गंभीरता को देखते हुए, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी इस पर चिंता व्यक्त की है और इसे बेहद गंभीर घटना बताया है।

Previous
Next

Related Posts