Friday, 20 September 2024

एआईसीसी अध्यक्ष खड़गे ने महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड, और जम्मू-कश्मीर होने वाले चुनाव को लेकर प्रभारी और प्रदेश अध्यक्षों की बैठक, स्क्रीनिंग कमेटी घोषित, किसान,अग्नि वीर और जातिगत मतगणना विभिन्न मुद्दों पर करेंगे आंदोलन


एआईसीसी अध्यक्ष खड़गे ने महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड, और जम्मू-कश्मीर होने वाले चुनाव को लेकर प्रभारी और प्रदेश अध्यक्षों की बैठक, स्क्रीनिंग कमेटी घोषित, किसान,अग्नि वीर और जातिगत मतगणना विभिन्न मुद्दों पर करेंगे आंदोलन

कांग्रेस के एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड, और जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टी के प्रभारी और प्रदेश अध्यक्षों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। इस बैठक के दौरान खड़गे ने इन राज्यों के लिए स्क्रीनिंग कमेटी की भी घोषणा की, जो उम्मीदवारों के चयन और चुनावी रणनीतियों पर काम करेगी।

बैठक में निर्णय लिया गया कि पार्टी बेरोजगारी, किसान मुद्दों, अग्निवीर योजना, और जातिगत जनगणना जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर देशव्यापी आंदोलन करेगी। कांग्रेस ने इन मुद्दों को केंद्र में रखकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने का फैसला किया है, ताकि जनता के बीच इन समस्याओं को लेकर जागरूकता बढ़ाई जा सके और सरकार पर दबाव डाला जा सके।

इस बैठक में विपक्ष के नेता राहुल गांधी, महासचिव जयराम रमेश और केसी वेणुगोपाल भी शामिल हुए। बैठक का मुख्य उद्देश्य आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों और रणनीतियों पर चर्चा करना था, विशेषकर महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड, और जम्मू-कश्मीर जैसे राज्यों में, जहां इस साल चुनाव होने वाले हैं।

बैठक में सहयोगी दलों के साथ सीट शेयरिंग, टिकट बंटवारा, और कैंपेन की रणनीतियों पर चर्चा की गई। खड़गे ने बाद में बताया कि पार्टी बेरोजगारी, अग्निवीर योजना, मुद्रास्फीति, किसान मुद्दों, और जातिगत जनगणना जैसे मुद्दों पर देशव्यापी अभियान शुरू करेगी।

उन्होंने सेबी और अडानी के बीच कथित "सांठगांठ" की जांच की मांग की और कहा कि मोदी सरकार को तुरंत सेबी अध्यक्ष का इस्तीफा मांगना चाहिए और जांच के लिए JPC का गठन करना चाहिए। खड़गे ने यह भी कहा कि जातिगत जनगणना लोगों की मांग है और अग्निपथ योजना को खत्म किया जाना चाहिए।

इसके अलावा, उन्होंने रेलवे सुरक्षा और जलवायु संबंधी आपदाओं पर भी चिंता व्यक्त की। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि ट्रेन के पटरी से उतरने की घटनाएं आम हो गई हैं और ढहता बुनियादी ढांचा भी एक बड़ा मुद्दा है।

कांग्रेस पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर चार प्रमुख राज्यों के लिए स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्षों की घोषणा की है। अजय माकन को हरियाणा, गिरीश चोडानकर को झारखंड, मधुसूदन मिस्त्री को महाराष्ट्र, और सुखजिंदर सिंह रंधावा को जम्मू-कश्मीर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। ये नेता अपनी-अपनी राज्यों में पार्टी उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया की देखरेख करेंगे और चुनावी रणनीतियों को अंतिम रूप देंगे।

Previous
Next

Related Posts