Thursday, 19 September 2024

नेता प्रतिपक्ष ने श्याम उपासना मंडल के तत्वाधान में 9 दिवसीय 31 वीं खाटू श्याम पदयात्रा को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना


नेता प्रतिपक्ष ने श्याम उपासना मंडल के तत्वाधान में 9 दिवसीय 31 वीं खाटू श्याम पदयात्रा को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

नेता प्रतिपक्ष एवं अलवर ग्रामीण विधायक टीकाराम जूली ने ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के मालाखेड़ा के राजगढ़ गेट से  श्याम उपासना मंडल के तत्वाधान में 9 दिवसीय 31वीं खाटू श्याम पदयात्रा को हरी झंडी दिखाकर एवं रिबन काटकर रवाना किया।  

प्रतिपक्ष नेता टीकाराम जूली ने कहा कि हारे का सहारा और बाबा श्याम हमारा है। उन्होंने कहा कि श्याम बाबा सभी भक्तों की मनोकामनाएं पूरी करें सभी श्रद्धालुओं पर बाबा की कृपा बनी रहे।

आदिवासियों के अतीत और गौरवशाली संघर्ष को भुलाया नहीं जा सकता: टीकाराम जूली

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने विश्व आदिवासी दिवस पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि संस्कृति और परंपरा के संगम के इस दिन के अवसर पर पूर्वजों की धरोहरों को  अक्षुण्ण बनाए और संविधान में उल्लेखित आदिवासियों के अधिकारों को जन-जन तक पहुंचाएं यही आदिवासी दिवस की सार्थकता होगी। 

नेता प्रतिपक्ष जूली राजगढ़ के दुब्बी भजेड़ा गांव में विश्व जनजाति दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आदिवासियों के अतीत और गौरवशाली संघर्ष को भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि विश्व आदिवासी दिवस पर गहलोत सरकार ने ही समाज को तोहफा देते हुए राजकीय अवकाश घोषित किया था। 

प्रतिपक्ष नेता जूली में मीन भगवान मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में विधिवत रूप से मीन भगवान की पूजा अर्चना की। इस मौके पर कार्यक्रम आयोजको द्वारा उनका फूल माला और साफा पहनाकर स्वागत किया गया। जूली ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि संविधान को कमजोर करने की साजिश  की जा रही है। उन्होंने कहा कि संविधान की जो मूल भावना है प्रदेश और देश की सरकार इसके विपरीत काम कर रही है।

इस अवसर पर विधायक मांगीलाल मीणा,पूर्व विधायक जोहरी लाल मीणा, रामकृपाल मीना अध्यक्ष मीन भगवान समिति, रामकिशन मीणा, सीमा मीणा, कालूराम मीणा, कमलेश मीणा, राजेश मीणा,एलएन वर्मा, पी आर पावटा, बनवारी लाल मीणा, प्यारेलाल, बीएल मीणा सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

साधु संतों के कारण ही धार्मिक आस्था आज भी जीवंत बनी हुई है: टीकाराम जूली

अलवर। सिद्ध शिरोमणि 1008 श्री हीरा नाथ महाराज की 96 वी पुण्यतिथि काली मोरी स्थित बाबा हीरानाथ आश्रम में आज श्रद्धापूर्वक मनाई गई।

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने बाबा हीरा नाथ  के श्री चरणों में पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। प्रतिपक्ष नेता टीकाराम जूली ने कहा कि साधु संतों के कारण ही धार्मिक आस्था आज भी जीवंत बनी हुई है। 

महंत रूपनाथ महाराज ने बताया कि इस दौरान भंडारे का आयोजन किया गया। भंडारे में बड़ी संख्या में आम जन सहित साधु संतों ने प्रसादी पाई। भंडारे में अलवर सहित दूर दराज से आए सभी साधु संतों का सम्मान किया गया।  इस अवसर पर आश्रम स्थित धुने सहित मंदिर को आकर्षक रूप से सजाया गया।

Previous
Next

Related Posts