Friday, 20 September 2024

अब बांग्लादेश में जो हुआ वह देश के लिए खतरे का संकेत है: जितेंद्र सिंह


अब बांग्लादेश में जो हुआ वह देश के लिए खतरे का संकेत है: जितेंद्र सिंह

पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा के राज् में नेपाल हमारा बड़ा साथी चीन की तरफ जा रहा है। श्रीलंका का निचला हिस्सा भी चीन की तरफ गया।पाकिस्तान और चीन हमारे देश की सीमा में घुस चुके हैं, अब बांग्लादेश में जो हुआ वह देश के लिए खतरे का संकेत है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पड़ोसी देशों से रिश्ते बिगाड़ लिए हैं। 

सिंह गुरुवार को अलवर में कांग्रेस की ओर से आयोजित धरना प्रदर्शन के दौरान उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की पर्ची वाली सरकार के राज में बिजली पानी के हालात बिगड़ गए हैं। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि यह अंतिम शांतिपूर्ण प्रदर्शन है आगे सरकार से कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता जनहित के मुद्दों पर ईंट से ईंट बजाने का काम करेगा।

पेयजल योजना चंबल पर ब्रेक लगाकर ईआरसीपी का द्वार खोला, वह भी केवल झूठ का पुलिंदा साबित हुआ : टीकाराम जूली

प्रतिपक्ष नेता टीका राम जूली ने कहा कि देश और प्रदेश की सरकार ने नागरिकों को सपने दिखाएं। उन्होंने कहा कि पेयजल योजना चंबल पर ब्रेक लगाकर ईआरसीपी का द्वार खोला लेकिन वह भी केवल झूठ का पुलिंदा साबित हुआ। उन्होंने कहा कि 56 इंच की छाती का ढिंढोरा पीटने वाले देश के पीएम युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। अग्नि वीर जैसी योजना से बिना पूरी ट्रेनिंग किए सैनिकों का डेथ वारंट सर्टिफिकेट जारी करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई की तरह एक बार फिर हमें संयुक्त रूप से तानाशाही सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़नी होगी। 

उन्होंने कहा कि यह धरना शुरुआत है अब गांव गांव ढाणी ढाणी में जनहित के मुद्दों पर कांग्रेस पार्टी प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य दोनों ही सरकारों में विपक्ष के सवालो का मंत्री जवाब नहीं दे पा रहे हैं और जो जवाब दे रहे हैं उनमें झूठ के सिवा कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि आज चुनाव हो जाए तो बीजेपी की एक दर्जन सीट भी नहीं आएगी।उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता ने तो इनको घुटनों पर लाने का पूरा मन बना लिया है।

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि राजस्थान प्रदेश में गूंगी और बहरी सरकार चल रही है जिसे ना दिखता है ना ही सुनता है उन्होंने कहा कि इससे पहले इतनी नाकारा और निकम्मी सरकार राजस्थान को नहीं मिली। 

प्रतिपक्ष नेता टीका रामजूली ने कहा कि गुरुवार को अलवर के मिनी सचिवालय गेट पर कांग्रेस कमेटी की ओर से आयोजित पानी बिजली सहित विभिन्न मुद्दों के लिए धरना प्रदर्शन में पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। जूली बोले प्रदेश के हालात इतने बिगड़ गए हैं कि न केवल विपक्ष बल्कि सत्ता पक्ष के सदस्य भी विधानसभा में पानी और बिजली की बात करते दिखाई देते हैं। उन्होंने कहा कि दिन के समय बिजली देने की बात करने वाली यह सरकार जान ले कि यह पॉलिसी गहलोत सरकार की है। उन्होंने छत्तीसगढ़ से कोयले लाने का भी जिक्र करते हुए कहा कि अगले ही दिन छत्तीसगढ़ के सीएम ने स्पष्ट किया कि हमने राजस्थान प्रदेश को कोई एनओसी नहीं दी है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के 25 सांसद और जल संसाधन मंत्री एवं देश के प्रधानमंत्री के प्रदेश के दौरे के दौरान दो बार ईआरसीपी का जिक्र होने के बावजूद भी प्रदेश की जनता को पानी नहीं मिल पा रहा। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में  हेलीकॉप्टर से जिन बांधो का निरीक्षण कर रहे हैं वह गहलोत सरकार की देन है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने तो राजस्थान के अधिकार मध्य प्रदेश में गिरवी रख दिए हैं।सरकार के 6 माह से अधिक बीत जाने के बाद भी आज तक यह है ईआरसीपी के एमओयू की कॉपी तक सार्वजनिक नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि 6 माह के आंकड़ों में प्रतिदिन प्रदेश की बेटियों से 19 दुष्कर्म और राम राज्य का दावा करने वाले राज में 26 दलितों के साथ अत्याचार किया गया। 

Previous
Next

Related Posts