Friday, 20 September 2024

बैसाखी वाली सरकार की कुर्सी बचाने और जनता को बहलाने एवं आर्थिक झूठ के पुलिंदो वाला बजट: टीकाराम जूली


बैसाखी वाली सरकार की कुर्सी बचाने और जनता को बहलाने एवं आर्थिक झूठ के पुलिंदो वाला बजट: टीकाराम जूली

नेता प्रतिपक्ष राजस्थान विधानसभा टीकाराम जूली ने केंद्रीय बजट पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए इसे बैसाखी वाली सरकार को बचाने और जनता को बहलाने वाला बजट करार दिया है।

जूली बोले सरकार को बचाने के लिए केंद्र का यह बजट N स्क्वायर आंध्र और बिहार से सहमा हुआ बजट है। जूली बोले बजट का एकमात्र विज़न बैसाखी वाली सरकार को बचाना है, इसके लिए बजट में 41 हजार करोड़ सरकार के सहयोगी प्रदेशों को दिए गए हैं, जो कि अन्य राज्यों के हितों पर निश्चित तौर पर कुठाराघात है। उन्होंने कहा कि केंद्र ने अपनी सरकार को बचाने वाले बिहार को 26 हजार और आंध्र प्रदेश को 15 हजार करोड़ रुपए दिए हैं, जबकि डबल इंजन सरकार की दुहाई देने वाले राजस्थान को बजट में सिर्फ आश्वासन का सब्जबाग दिखाया गया है।

उन्होंने कहा कि बजट में राजस्थान को कुछ नहीं दिया गया। जूली बोले पहले गुजरात पर फोकस हुआ करता था।

प्रतिपक्ष के नेता टीकाराम जूली ने कहा कि अब तीन राज्यों पर फोकस हुआ है। राजस्थान को खाली हाथ रखकर सौतेला व्यवहार किया है। उन्होंने कहा कि इस बजट में राजस्थान की उपेक्षा कर प्रदेश की पर्ची वाली सरकार को केवल झुनझुना थमा दिया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान ने दो बार 25 सांसद दिए, इस बार भी 14 सांसद भाजपा के चुने गए लेकिन फिर भी राजस्थान को कोई विशेष सौगात नहीं मिल सकी।राजस्थान में कांग्रेस सरकार के समय दी गई सौगातो पर भी चुप्पी साध ली गई। 

प्रतिपक्ष के नेता जूली बोले युवा, महिला,बेरोजगार और किसानों को सौगाते देने की बात थी, लेकिन उन्हें पूरी तरह से नजरअंदाज किया गया है।

जूली ने कहा कि आर्थिक झूठों के पुलिंदे वाले इस बजट में सरकार का पूरा फोकस अपने उद्योगपति मित्रों पर रहा है इसलिए बजट में कॉरपोरेट और कस्टम ड्यूटी में कमी की गई है l


Previous
Next

Related Posts