Thursday, 19 September 2024

कांग्रेस के स्वागत में नहीं आए हनुमान बेनीवाल और राजकुमार रोत,माकपा के सांसद अमराराम और कांग्रेस के सांसदों का किया स्वागत


कांग्रेस के स्वागत में नहीं आए हनुमान बेनीवाल और राजकुमार रोत,माकपा के सांसद अमराराम और कांग्रेस के सांसदों का किया स्वागत

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की अध्यक्षता में राजस्थान के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा एवं कांग्रेस तथा इंडिया गठबंधन के नव निर्वाचित सांसदों का स्वागत समारोह आयोजित किया। जिसमें सभी नवनिर्वाचित सांसदों को साफा पहना और शॉल ओढ़ाकर स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। 

कांग्रेस द्वारा आयोजित स्वागत सम्मान में माकपा के सांसद अमराराम तो आए आए लेकिन राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो और सांसद हनुमान बेनीवाल और भारत आदिवासी पार्टी के सांसद राजकुमार रोत नहीं पहुंचे। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि किसी काम के कारण दोनों सांसद नहीं आ सके हैं लेकिन वह इंडिया गठबंधन के साथ है।

एआईसीसी के राजस्थान प्रभारी और सांसद सुखजिंदर सिंह रंधावा ने सभी नवनिर्वाचित सांसदों एवं उपस्थित विधायकगणों का स्वागत करते हुए कहा कि आप सभी मेरे साथी हैं तथा आपने जिस प्रकार मेरा साथ दिया है उसे भुलाया नहीं जा सकता है। 

उन्होंने कहा कि पंजाब के मीडिया ने कहा था कि जिस निर्वाचन क्षेत्र से वह चुनाव लड़ रहे हैं वह भाजपा का गढ़ है किंतु उनके द्वारा मीडिया को बताया गया कि न सिर्फ वह चुनाव जीतेंगे बल्कि राजस्थान में कांग्रेस जीत कर आ रही है। उन्होंने कहा कि जिन्होेंने पार्टी को धोखा दिया और जो पार्टी छोड़कर गया है व पूरे हिंदुस्तान में जीत नहीं सके। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुक्त भारत की बात भाजपा करती थी किंतु कांग्रेस ने पंजाब को ही भाजपा मुक्त कर दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा की ना तो आंतरिक सुरक्षा को लेकर कोई नीति है ना ही कोई उचित विदेश नीति है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान जो देश के खिलाफ युद्ध लड़ रहा है उसको लेकर प्रधानमंत्री श्री मोदी अपना मुंह नहीं खोलते है। रंधावा ने कहा कि एक बात है कि आने वाला समय कांग्रेस का है तथा देश में कांग्रेस की ही सरकार बनेगी। 

प्रदेष कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सभी नवनिर्वाचित सांसदों का स्वागत करते हुए कहा कि जब से सुखजिंदर सिंह रंधावा हमारे प्रभारी बने है उन्होंने राजस्थान में रह कर राजस्थान में विधानसभा चुनाव लड़ने वाले सभी प्रत्याषियों का मार्गदर्शन किया। लोकसभा चुनाव-2024 में रंधावा ने अपने चुनाव की परवाह नहीं करते हुए राजस्थान कांग्रेस को प्रेरित किया जिसके परिणाम स्वरुप प्रदेश में आठ संसद जीते और टीम इंडिया गठबंधन के तीन सांसद विजयी हुए। डोटासरा ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि हमें प्रभारी के रूप में रंधावा जी का मार्गदर्शन मिला, हम चाहेंगे कि उनका प्रभारी के रूप में लगातार मार्गदर्षन मिलता रहे।

Previous
Next

Related Posts