Friday, 20 September 2024

डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा , राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष ने बातचीत के लिए बुलाया था दिल्ली पर, नहीं हो सकी मुलाकात


डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा , राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष ने बातचीत के लिए बुलाया था दिल्ली पर, नहीं हो सकी मुलाकात
Dr Kirodi Lal Meena ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

कृषि मंत्री नेता डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। गुरुवार को मानसरोवर में स्थित शंकराचार्य के 82 वे प्रकटोत्सव के दौरानउन्होंने राजस्थान का पंछी से बातचीत करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा वे दो दिन से दिल्ली में थे।

उन्हें पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष ने बातचीत के लिए बुलाया था, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हो सकी। डॉ करोड़ी लाल मीणा  ने कहा कि उनकी संगठन या मुख्यमंत्री से कोई नाराजगी नहीं है। मैंने इस्तीफा देने का कहा था, इसलिए मुकर नहीं सकता। 

डॉ. करोड़ी लाल मीणा ने शंकराचार्य के प्रकटोत्सव में लोगों को संबोधित करते करते हुए कहा कि आज की राजनीति भगवान राम के जैसी है ये संभव नहीं है, लेकिन राजनीति को इस ओर मोड़ना होगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान कहा था कि उन्हें जिन सीटों की जिम्मेदारी मिली है अगर वो हारते हैं तो इस्तीफा दे देंगे।
डॉ. करोड़ी लाल मीणा  ने कहा जैसा कि आप लोग जानते हो कि अथक परिश्रम के बाद भी मैं अपने प्रभाव वाले क्षेत्र में पार्टी को जीता नहीं सका। मैंने चुनाव के दौरान घोषणा कर दी थी। उस घोषणा को मैंने पूरा किया है। दिन-रात मैंने जनता के लिए संघर्ष किया। ना दिन देखी, ना रात, लेकिन जनता ने मेरी नहीं मानी। मुझे निराश किया, इसलिए मैंने अंतरात्मा की आवाज से पद छोड़ दिया।

उन्होंने कहा कि मेरी मुख्यमंत्री से कोई शिकायत नहीं है ना ही कोई संगठन से शिकायत है। ना ही कोई अपेक्षा है और ना ही मुझे कोई पद चाहिए। ईमानदारी से कह रहा हूं, मैं अपनी पार्टी को जीत नहीं दिला पाया। मेरी यह असफलता है और उसी असफलता के कारण मैंने इस्तीफा दिया है।
डॉ. करोड़ी लाल मीणा ने कहा कि जब मैं सरकार में था, तब मैंने आरएएस भर्ती परीक्षा को स्थगित करने की मांग की थी। वह परीक्षा स्थगित कर दी गई। हॉर्टिकल्चर की जमीन कौड़ियों के भाव में अलवर में बेच दी थी। मैंने सरकार का ध्यान आकर्षण किया तो वह जमीन निरस्त हो गई। जल जीवन मिशन के घोटाले की सीबीआई जांच की मांग मैंने सरकार से की थी। सरकार ने सीबीआई को जांच दे दी। सरकार में था, तब भी जनता के मुद्दों को मजबूती से रखने का काम किया। आगे भी यह चलता


Previous
Next

Related Posts