Friday, 20 September 2024

राज्य पशु ऊंट की तस्करी करते हरियाणा के चार तस्कर गिरफ्तार, पिकअप में निर्दयी तरीके से भर रखे 3 ऊंटों को छुड़ाया


राज्य पशु ऊंट की तस्करी करते हरियाणा के चार तस्कर गिरफ्तार, पिकअप में निर्दयी तरीके से भर रखे 3 ऊंटों को छुड़ाया

दौसा जिले की बांदीकुई थाना पुलिस ने पिकअप से राज्य पशु ऊंट की तस्करी कर रहे चार तस्करों को गिरफ्तार कर तीन ऊंटों को मुक्त कराया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी मोहम्मद शफीक पुत्र सलीम मोहम्मद मेव (29), मुबीन खान पुत्र दीनू मोहम्मद मेव (28), मोहम्मद ईकलास पुत्र समसू मेव (27) थाना पुन्हाना जिला नूंह मेवात एवं राजूदीन मेव पुत्र गुलदीन (22) थाना फिरोजपुर जिला नूंह मेवात हरियाणा के रहने वाले हैं।  

एसपी रंजीता शर्मा ने बताया कि गुरुवार को मुखबिर से सूचना मिली कि किरतपुरा- सावां नदी के नालों में एक हरियाणा नंबर की पिकअप में ऊंटों को भरा जा रहा है। इस सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश अग्रवाल व सीओ रोहिताश लाल देवन्दा के सुपरविजन एवं एसएचओ बांदीकुई सुरेंद्र मलिक के नेतृत्व में टीम ने मौके पर पहुंच तस्करी कर रहे चार बदमाशों को दबोच कर पिकअप से तीन ऊँटो को मुक्त कराया।      

एसपी शर्मा ने बताया कि राजस्थान ऊंट (वध का प्रतिशेध और अस्थाई प्रवजन या निर्यात का विनियमन) अधिनियम 2015 की धारा 6ए8 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। जिन्हें कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है। रिमांड में पुलिस की टीम आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर रही है। मुक्त कराए गए ऊँटों के चारा-पानी की व्यवस्था के लिए पशुपालक सुरेश चंद्र रेबारी को सुपुर्द किया गया।

Previous
Next

Related Posts