Friday, 20 September 2024

पत्नी तलाक नहीं दे रही थी, पति ने भाई, भांजे, चचेरी बहन और प्रेमिका के साथ मिल गाड़ी में गला घोंट की हत्या, शव नहर में फेंका, आरोपी भाई, प्रेमिका औरचचेरी बहन गिरफ्तार, घटना में प्रयुक्त पिकअप जप्त


पत्नी तलाक नहीं दे रही थी, पति ने भाई, भांजे, चचेरी बहन और प्रेमिका के साथ मिल गाड़ी में गला घोंट की हत्या, शव नहर में फेंका, आरोपी भाई, प्रेमिका औरचचेरी बहन गिरफ्तार, घटना में प्रयुक्त पिकअप जप्त

चूरू जिले के तारानगर थाना क्षेत्र से एक विवाहिता को अगवा कर हत्या के बाद पहचान छुपाने लाश को बीकानेर के महाजन इलाका स्थित नहर में फेंकने के मामले का खुलासा कर पुलिस ने मृतका के पति के भाई, चचेरी बहन और उसकी प्रेमिका को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त पिकअप गाड़ी जप्त कर ली है। घटना में शामिल पति और भांजे की पुलिस तलाश कर रही है।   

एसपी जय यादव ने बताया कि 5 जून को गोगटीया कच्छावतान निवासी परिवादी कानाराम ने थाना तारानगर पर रिपोर्ट देते हुए बताया कि उसकी बहन कंचन का अपने पति दानाराम से पिछले काफी समय से मनमुटाव चल रहा है, इसके चलते वह हमारे पास गांव में ही रहती है। 1 जून को कंचन की ननद माया उनके घर आई और उसे अपने साथ ले गई। तब से ही उसकी बहन का कोई पता नहीं चल रहा है। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई। 

एसपी यादव ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए अति पुलिस अधीक्षक किशोरी लाल व सीओ मीनाक्षी के सुपरविजन एवं एसएचओ गौरव खिड़िया व एएसआई सुमेर सिंह के नेतृत्व में दो अलग-अलग टीमों का गठन किया गया। गठित टीमों द्वारा घटनास्थल के आसपास के सभी सीसीटीवी फुटेज चैक किए गए। इसी दौरान बीकानेर में लूणकरणसर पुलिस द्वारा महिला के हुलिए की एक डेड बॉडी नहर से निकाल कर मोर्चरी में रखे जाने की सूचना मिली। जिसे परिजनों ने कंचन की होना बताया।    

आरोपियों की कॉल डिटेल के विश्लेषण के बाद गठित टीम द्वारा महिला के देवर कृष्ण कुमार उर्फ रामकिशन प्रजापत पुत्र मनरूप (30) निवासी वार्ड नंबर 5 थाना सरदारशहर व पति दानाराम की प्रेमिका कुमारी बसंती प्रजापत पुत्री धर्माराम (27) निवासी रामदेवरा थाना रतननगर को घटना में प्रयुक्त पिकअप सहित खंडवा-रामपुरा रोड से जबकि चचेरी बहन माया प्रजापत पत्नी रामनिवास (30) निवासी मेलूसर थाना भालेरी को उसके घर से डिटेन कर पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। 

तीनों से पुलिस ने पूछताछ की जिसमें इन्होंने बताया कि दानाराम व उसकी पत्नी कंचन के बीच आपस में विवाद रहता था, जिसके चलते उसका कुमारी बसंती से अफेयर हो गया। दानाराम अपनी पत्नी कंचन को तलाक देकर बसंती से शादी करना चाह रहा था। मगर कंचन उसे तलाक नहीं दे रही थी। इसके चलते उसने अपने भाई कृष्ण कुमार, भांजे हितेश, प्रेमिका बसन्ती व चचेरी बहन माया के साथ मिलकर 1 जून को महिला को उसके पीहर से अगवा कर लिया।

दानाराम ने अपनी चचेरी बहन माया को बीच रास्ते में उतार दिया। उसके बाद चारों आरोपी कंचन को सरदारशहर से आगे ले गये और पिकअप गाड़ी के पीछे डाले में ही गला घोंटकर हत्या कर दी। लाश की पहचान छुपाने के लिए कंचन के पहने हुए कपड़े बदलकर लाश को प्लास्टिक के कट्टे में डाला और महाजन जिला बीकानेर के पास नहर में फेंक दिया। पुलिस आरोपी पति धनाराम और उसके भांजे हितेश की तलाश कर रही है।


Previous
Next

Related Posts