Friday, 20 September 2024

झारखंड से तस्करी कर ट्रक में लाया 73 लाख का491 किलो डोडा पोस्त जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार, 2 को किया डिटेन


झारखंड से तस्करी कर ट्रक में लाया 73 लाख का491 किलो डोडा पोस्त जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार, 2 को किया डिटेन

बाड़मेर जिला स्पेशल टीम की अवैध मादक पदार्थ की तस्करी की सूचना पर पांच थानों की पुलिस ने लगातार पीछा कर एक ट्रक को रुकवा 24 कट्टों में भरा 4 क्विंटल 91 किलो अवैध डोडा पोस्त जब्त किया है, जिसकी कीमत करीब 73 लाख है। यह डोडा पोस्त चावल की भूसी के कट्टों के नीचे छुपा कर झारखंड से तस्करी कर लाया जा रहा था।

एसपी नरेंद्र सिंह मीणा ने बताया कि मामले में पुलिस ने आरोपी लक्ष्मण मेघवाल पुत्र पेमाराम निवासी खडीन थाना रामसर को गिरफ्तार कर रतासर थाना चौहटन निवासी हनुमान राम जाट पुत्र धर्माराम एवं सनावड़ा निवासी धर्माराम जाट पुत्र दीपाराम को डिटेन किया है।   

एसपी मीना ने बताया कि मादक पदार्थ तस्करी गैंग पर निगरानी के दौरान डीएसटी को सूचना मिली कि सनावड़ा से भोमसर की तरफ जा रहे एक ट्रक में डोडा पोस्त की तस्करी की जा रही है। इस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नाजिम अली के सुपरविजन में डीएसटी, थाना सदर, कोतवाली, रीको, चौहटन व ग्रामीण पुलिस की टीमों द्वारा ट्रक का पीछा कर भोमासर गांव के पास रुकवाया गया।    

तलाशी में ट्रक में चावल की भूसी के कट्टों के नीचे छुपा कर रखें 24 कट्टों से कुल 491 किलो अवैध डोडा पोस्त जब्त कर आरोपी लक्ष्मण मेघवाल को गिरफ्तार किया गया। इससे पूछताछ की गई तो तीन अन्य लोगों द्वारा ट्रक के आगे एस्कॉर्ट करते हुए झारखंड से डोडा पोस्त लाना बताया। पुलिस द्वारा अब तक दो लोगों हनुमाना राम व धर्मा राम को दस्तयाब किया जाकर पूछताछ की जा रही है।

Previous
Next

Related Posts