Friday, 20 September 2024

मुख्यमंत्री शर्मा मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर दिल्ली में हलचल तेज, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से चर्चा, पीएम मोदी और शाह करेंगे अंतिम निर्णय


मुख्यमंत्री शर्मा मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर दिल्ली में हलचल तेज, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से चर्चा, पीएम मोदी और शाह करेंगे अंतिम निर्णय

मुख्यमंत्री भजनलाल ने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर लगभग सहमति बन गई है। रविवार शाम को दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर मंत्रिमंडल को लेकर भाजपा कोर कमेटी की बैठक करीब डेढ़ घंटे चली। इस बैठक में पहले चरण में करीब 20 मंत्री बनाए जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है। नड्डा के यहां चली बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सीएम भजनलाल शर्मा, डिप्टी सीएम दीया कुमारी व प्रेमचंद बैरवा, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, सह प्रभारी विजया राहटकर, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल, राजेन्द्र राठौड़, सतीश पूनिया सहित प्रदेश बीजेपी के अन्य नेता मौजूद थे। इस बैठक के बाद राजेंद्र राठौड़ मुख्यमंत्री शर्मा के साथ जोधपुर हाउस चले गए जहां पर देर रात तक मंत्रणा का दौर जारी रहा। 

फिलहाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली से बाहर होने के कारण मंत्रिमंडल विस्तार का अंतिम निर्णय नहीं हो पाया है। बातचीत चल रही है, अगर छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार होगा तो राजस्थान में भी उसी तर्ज पर मंत्रिमंडल विस्तार किए जाने की संभावना है। छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी दिल्ली बुलाया हुआ है उनकी भी बैठक हुई है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से जोधपुर हाउस में विधायक डॉ. करोड़ी लाल मीणा ने भी मुलाकात की।

10 कैबिनेट और 10 राज्य मंत्री बनाए जाने की चर्चा है। चार राज्य मंत्रियों को स्वतंत्र प्रभार दिए जाने और 6 को कैबिनेट मंत्रियों के अधीन रखने की चर्चा है। अगर मंत्रिमंडल विस्तार की अनुमति मिल जाती है तो विधानसभा का सत्र पहले भी बुलाया जा सकता है। छत्तीसगढ़ की तर्ज पर राजस्थान में भी विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव पहले भी संभव है। जयपुर और दिल्ली में राजनीतिक हलचल तेज है विधायकों ने मंत्रिमंडल में सिफारिश के लिए विभिन्न बड़े नेताओं से संपर्क शुरू कर रखा है।

Previous
Next

Related Posts