Friday, 20 September 2024

उदयपुर में लाखों रुपये कीमत की प्रतिबंधित कोडिन सिरप के 50 कार्टून से 50 हजार शीशियां की गई जब्त


उदयपुर में लाखों रुपये कीमत की प्रतिबंधित कोडिन सिरप के 50 कार्टून से 50 हजार शीशियां की गई जब्त

उदयपुर  गोवर्धन विलास थाना पुलिस की टीम द्वारा थाना क्षेत्र के एक ट्रांसपोर्ट गोदाम से प्रतिबंधित कोडिन सिरप के 50 कार्टून जप्त किये है जिसमे सिरप की 50 हजार शीशियां पाई गई। ट्रांसपोर्ट के जरिए माल मंगाने वाले आरोपी प्रकाश पटेल पुत्र नोजी राम निवासी कोट थाना कुराबड जिला उदयपुर की तलाश जारी है। आरोपी की कृष्णा मेडिकल स्टोर नाम से फर्म है।

एसपी भूवन भूषण यादव ने बताया कि मंगलवार को एसएचओ गोवर्धन विलास राव अजय सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि प्रकाश पटेल ने ट्रांसपोर्ट नगर बलीचा स्थित गति एक्सप्रेस एंड सप्लाई चैन प्राइवेट लिमिटेड नाम की ट्रांसपोर्ट कंपनी से नशीली मेडिसिन की खेप मंगाई है। सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ प्रियंका व सीओ गिर्वा रजत बिश्नोई के सुपरविजन में टीम गठित की गई।

पुलिस टीम औषधि नियंत्रण अधिकारी कुलदीप सिंह व नेहा बंसल को लेकर गति ट्रांसपोर्ट ऑफिस पहुंची और तलाशी ली। जिसमे प्रतिबंधित सिरप कोडीन  घटक की कॉफ प्लस व मोनोकॉफ प्लस के 25-25 कार्टून मिले। जब्त प्रत्येक शीशी 100 एमएल की है। जिसकी बाजार में कीमत लाखों रुपए है।

ट्रांसपोर्ट कंपनी के मैनेजर रतन सिंह रावत ने पुत्र नशीली दवाइयां जगत बस स्टैंड कुराबड रोड के प्रकाश पटेल द्वारा मंगाना बताया। माल कैश ऑन डिलीवरी और नवरात्रि पर छुट्टी होने की वजह से डिलीवर नहीं हो पाया था।

एसपी यादव ने बताया कि इस दवाई में अफीम की मात्रा अधिक होने के कारण ग्रामीण और शहरी दोनों ही तबके के लोग नशे के रूप में इसका प्रयोग कर रहे हैं।

Previous
Next

Related Posts