Thursday, 19 September 2024

सीएम गहलोत ने घोषणा की 5 जून को इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के लाभार्थियों के खाते में डीबीटी के माध्यम से अनुदान राशि होगी हस्तांतरित


सीएम गहलोत ने घोषणा की 5 जून को इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के लाभार्थियों के खाते में डीबीटी के माध्यम से अनुदान राशि होगी हस्तांतरित

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं से राजस्थान हर क्षेत्र में अग्रणी बनकर उभरा है। आमजन को महंगाई राहत शिविरों द्वारा महंगाई से राहत दी जा रही है। 5 जून को इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के लाभार्थियों के खातो में डीबीटी के माध्यम से सिलेंडर पर सब्सिडी की राशि हस्तांतरित की जाएगी। बेरोजगारी से राहत देने के लिए सरकारी नौकरियों के साथ-साथ निजी क्षेत्र में रोजगार देने के लिए 100 मेगा जॉब फेयर आयोजित किए जा रहे हैं।

सीएम गहलोत शनिवार को पाली के रोहट में लगभग 56 करोड़ रुपए लागत के विभिन्न विकास कार्यों एवं कृषि उपज मंडी समिति, पाली में सावित्री बाई फुले की पंच धातु से निर्मित प्रतिमा के लोकार्पण-शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पानी की समस्या के निराकरण के लिए परियोजना लाई गई है। दिल्ली-मुम्बई फ्रेट एवं औद्योगिक कॉरिडोर से क्षेत्र को जोड़कर आर्थिक विकास सुनिश्चित किया जाएगा। इससे पाली एवं रोहट को औद्योगिक केन्द्र के रूप में विकसित कर यहां से आयात-निर्यात को बढ़ावा दिया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि पाली के संभाग बनने से यहां नई प्रशासनिक इकाइयां एवं कार्यालय खुलेंगे, जिससे आमजन को सुगमता होगी तथा क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी। इस दौरान ओडिशा रेल हादसे के मृतकों को श्रद्धांजली देने के लिए दो मिनट का मौन रखा गया।

मुख्यमंत्री सलाहकार संयम लोढ़ा ने कहा कि प्रदेश में महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों के द्वारा बच्चों को अंग्रेजी में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी जा रही है। विधायक खुशवीर सिंह ने कहा कि राज्य सरकार की जनहितैषी योजनाओं से सभी वर्ग लाभान्वित हो रहे हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री सलाहकार निरंजन आर्य, राज्य बाल अधिकारी संरक्षण आयोग की अध्यक्ष श्रीमती संगीता बेनीवाल, पूर्व सांसद बद्री जाखड़, जिला कलक्टर नमित मेहता एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. गगनदीप सिंगला सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि, वरिष्ठ अधिकारी एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे। 

Previous
Next

Related Posts